बिहारः राष्ट्रीय चेतना का वाहक

मुख्य समाचार ३१ मार्च २००९

मोदी परेशां, रूठे यार को मनायें कैसे
पटना। चुनावी जंग में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए टिकट नहीं मिलने या किसी अन्य वजह से रूठे नेताओं को मनाने की कवायद शुरू कर दी गयी है। इरादा मात्र यही है कि जनता के बीच कहीं यह संदेश चला न जाये कि प्रदेश के शीर्ष नेताओं में मतभेद अभी कायम हैं। राष्ट्रीय महामंत्री अरुण जेटली ने गया में प्रचार अभियान का श्रीगणेश तो 27 मार्च को ही कर दिया मगर चुनावी सभाओं के लिए अभी तक पार्टी को राष्ट्रीय नेताओं का कार्यक्रम नहीं मिला है। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि कई नेताओं को विभिन्न प्रांतों में चुनाव प्रभारी का दायित्व मिलने के चलते अभी तक उनसे डेट नहीं मिल रही। लिहाजा नेतृत्व के निर्देशानुसार वे 31 मार्च को इन नेताओं में से कुछ को हेलीकाप्टर से चुनाव क्षेत्रों में ले जाकर करीब एक दर्जन जन सभाएं करने का सिलसिला शुरू कर रहे हैं।
कोसी पीडि़तों का सरकार ने रखा पूरा ख्याल : जदयू
पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता व राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि कोसी त्रासदी के पीडि़तों का राज्य सरकार ने पूरा ख्याल रखा। इस क्षेत्र में हर वर्ष बाढ़ आती है और राहत के नाम पर पूर्व में कभी भी पीडि़तों को कुछ नहीं मिला। राजग सरकार ने पूरी तत्परता दिखाई, कैंपों में पीडि़तों की सेवा की। बच्चों की पढ़ाई तक का ख्याल रखा। लोजपा नेता अरूण केसरी के पार्टी में शामिल होने के अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में श्री यादव ने कहा कि जनता सरकार के इस प्रयास को अच्छी तरह समझती है। श्री यादव ने कहा कि मकर संक्रांति के दिन मुख्यमंत्री लोगों को बताए बिना कोसी क्षेत्र पहुंचे। उनके आगमन की खबर सुनते ही 80 हजार लोगों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गए। वे राहत सामग्री के लिए नहीं, केवल मुख्यमंत्री को देखने आए थे। बहुत कम समय में सरकार ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त 95 प्रतिशत सड़कों को दुरूस्त कर दिया।
यूपीए का होगा सूपड़ा साफ : शाहनवाज
भागलपुर : नाथनगर में सोमवार को एनडीए प्रत्याशी सह सांसद सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने भाजपा कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद श्री हुसैन ने कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा आप लोगों के सहयोग से केन्द्र में एनडीए की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि देश में यूपीए की सरकार रहने से महंगाई, आतंकवाद और बेरोजगारी लगातार बढ़ते रहा है। जिससे आम नागरिक त्रस्त रहने लगा है। बढ़ी महंगाई व आतंकवाद को रोकने में एनडीए की सरकार ही सक्षम है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल मुद्दे से भटक गए हैं और जनता को बहकाने का काम कर रही है।
(सौजन्य : दैनिक जागरण)